Sunday 17 December 2017

लाभदायक ट्रेंड निम्नलिखित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली


बिग मुनाफे में रुझान बने हैं मुद्राओं के बाद क्या आप वामपंथी चल रहे हैं विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति अर्थव्यवस्था की अंतर्निहित स्वास्थ्य को प्रतिबिंबित करती है मुद्रा प्रतिनिधित्व करती है और महीनों या वर्षों के लिए पिछले रुझानों को और किसी भी मुद्रा व्यापार चार्ट पर देखा जा सकता है। इन प्रवृत्तियों को लॉक करके और उन्हें पकड़कर आप महत्वपूर्ण धन बना सकते हैं। आप धन बना सकते हैं पिछला अनुभव अनिवार्य कोई भी मुद्रा व्यापार सीख सकता है और इसमें बड़ा फायदा उठाने की क्षमता है और इस बिंदु को 1983 में कछुए के प्रयोग में दिखाया गया था, जब कोई पिछला अनुभव वाले लोगों का एक समूह 14 दिन तक व्यापार में प्रशिक्षित नहीं हुआ था। बाजारों और लाखों डॉलर बनाने के लिए चला गया उनमें से दो पेशेवर कार्ड खिलाड़ी थे और यह तथ्य था कि ज्यादातर सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कार्ड खेलना शुरू किया और फिर व्यापारिक मुद्राओं में स्थानांतरित किया। व्यापारियों के व्यापार में सफलता के लिए कार्ड खिलाड़ियों को बहुत अच्छा क्यों है, कार्ड खेलना बहुत ज्यादा है, आपको खेलना चाहिए जब बाधाएं आपके पक्ष में हैं और जब वहाँ नहीं होती है। वित्तीय बाजारों में इसका मतलब है कि अधिकतम लाभप्रदता के लिए, जल्दी से अपने घाटे में कटौती और बड़े लाभदायक विदेशी मुद्रा रुझान को चलाने में। विदेशी मुद्रा बाजार संभावनाओं को नहीं मानते हैं, लेकिन यदि आप हाई बाधाओं के कारोबार को देख सकते हैं और हिट कर सकते हैं, तो आप 30 मिनट में एक दिन या इससे कम समय में बड़ा मुनाफा कमाते हैं आप मुद्रा व्यापार की सफलता का आनंद कैसे उठा सकते हैं आप को सिर्फ सफल होने की इच्छा और योजना । यदि आपकी इच्छा है कि हमारे पास योजना है बस साइट पर मुफ्त पीडीएफ डाउनलोड और हमारे जोखिम मुक्त विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम और न्यूज़लेटर की जांच करें। हमारी साइट पर आप निशुल्क विदेशी मुद्रा शिक्षा पाएंगे जिसमें एक सरल विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली शामिल होती है जो महान दीर्घकालिक लाभ और मुफ्त पीडीएफ बुनियादी रणनीति डाउनलोड करता है, बस पहुंच पाने के अधिकार पर बैनर पर क्लिक करें और अगर आप रिपोर्ट पसंद करते हैं, तो आप हमारी कोशिश कर सकते हैं विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम दैनिक चेतावनियों और पूर्ण समर्थन के साथ मुक्त होता है जीतने के लिए आपको सही विदेशी मुद्रा शिक्षा की आवश्यकता है, हम आपको दिखाएंगे कि सफलतापूर्वक व्यापार कैसे किया जाए, भले ही आपने पहले कभी कारोबार न किया हो और आपको प्रोवेंडेड एफएक्स व्यापार रणनीतियों को आप दुनिया के सबसे रोमांचक कारोबार में धन बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं - वैश्विक विदेशी मुद्रा। पीटीटी विधि ( लाभप्रद ट्रेंड ट्रेडिंग) विदेशी मुद्रा में अगस्त 2018 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 37 पदें मैं कई वर्षों से विदेशी मुद्रा फैक्टरी पर एक गुप्तचर रहा हूं, लेकिन I8217ve के रूप में बहुत ज्यादा पोस्ट नहीं किया है, जो मंच पर एक ट्रेडिंग सिस्टम को डंप नहीं करना चाहता था, हो सकता है या नहीं लाभप्रद हो, व्यापार के सभी पहलुओं को शामिल करने में सक्षम होने के बिना: दर्शन, कार्यप्रणाली, धन प्रबंधन। जब तक मैं पढ़ रहा हूं, विभिन्न प्रणालियों का परीक्षण कर रहा हूं, और जो कुछ मैं कर सकता हूं वह सीख रहा था। इस धागे में मैं उन चीजों को साझा करने की योजना बना रहा हूं जिनसे I8217ve ने वर्षों से सीखा है और फिर मैं सिस्टम प्रदान करूंगा कि मैं अभी जीने की शुरुआत कर रहा हूं। वैसे, मैं केवल बैकस्टेस्ट और फिर व्यापार जीता हूं, मैं डेमो नहीं करता इस पहली, डेमो ट्रेडिंग और लाइव ट्रेडिंग के दो कारण अलग-अलग हैं वास्तविक पैसे से जुड़े भावनाएं हैं जो डेमो पर मौजूद हैं। दूसरा, ओंडा का उपयोग करके मैं 8220 लीव 8221 का शाब्दिक रूप से 1 यूनिट के साथ व्यापार कर सकता हूं, जो प्रति पीपी प्रति एक सौ रुपये है। इसका मतलब है कि 1000 पिप्स का नुकसान 1.00 (एक डॉलर) का नुकसान होगा। परिचय में यहां एक अंतिम बिट हाउसकीपिंग: मेरे पास बेचने के लिए कुछ नहीं है, प्रचार और लाभ के लिए कुछ भी नहीं है, जो कुछ भी मैं पोस्ट करता हूं उसके लिए अपना पैसा लेने का कोई भी तरीका नहीं है। हालांकि मैं कुछ संसाधनों की सिफारिश करता हूं, ये केवल किताबें और धागे हैं, जिनसे मुझे मदद मिली है, मैं किसी भी तरह के संसाधनों से लाभ रहित नहीं हूं जो मैं सुझाता हूं। उपर्युक्त मेरे कुछ थ्रेड्स से घृणा उत्पन्न होती है जो उपयोगी धागे के रूप में शुरू हुई थी लेकिन महीनों और वर्षों में वाणिज्यिक अनुभाग में स्थानांतरित किया जाना था क्योंकि, जैसा कि यह पता चला है, धागा की उत्पत्ति को बेचने या बढ़ावा देने और लाभ से कुछ था । मेरे पास न तो है और न ही मैं कभी भी मैं किसी भी प्रकार की व्यापारिक शिक्षा के लिए भुगतान या चार्ज करने में विश्वास नहीं करता। अन्य मेरे साथ असहमत हैं, और वह 8217 ठीक है, लेकिन I8217m बस कह रही है कि, मेरे लिए, मैं कभी भी बेचने या किसी भी चीज को बढ़ावा देने का प्रयास नहीं करूंगा, जिसे मैं किसी भी तरह से लाभ दे सकता हूं। तो मेरी पोस्ट निम्नानुसार जाएगी: द्वितीय पोस्ट: समग्र दर्शन यह सबसे महत्वपूर्ण पोस्ट है व्यापार की पद्धति (या सिस्टम) की जांच करने से पहले व्यापार के दर्शन को समझना बहुत महत्वपूर्ण है व्यापार का कार्यप्रणाली आपके व्यापार के दर्शन से बाहर होना चाहिए। तीसरा पोस्ट: कार्यप्रणाली जैसे कि प्रेरित पौलुस ने धर्मशास्त्र को पहले और फिर व्यावहारिक रूप से पूरा किया, या उस धर्मशास्त्र के व्यावहारिक उपयोग के रूप में, इसलिए मेरी दूसरी पोस्ट एक कार्यप्रणाली प्रदान करेगी जो एक अच्छी व्यवस्था की आवश्यकताओं को पूरा करती है, हमारे दर्शन के अनुसार पूर्ववर्ती पद। चौथा पोस्ट: संसाधन यहां मैं उन पुस्तकों की सिफारिश करूंगा जिन्होंने मेरे व्यापारिक जीवन को बदल दिया है, साथ ही यहां फॉरेक्स फैक्ट्री पर विभिन्न धागे और एक अद्भुत यूट्यूब वीडियो भी शामिल होंगे, जो कि अब तक का सबसे बड़ा रुझान व्यापारी है, जो कि दर्शन और पद्धति का सार है बहुत अच्छी तरह से व्यापार तो let8217s दूसरी पोस्ट पर आगे बढ़ें अगस्त 2018 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 37 डाक क्या आप एक मौलिक व्यापारी या तकनीकी विश्लेषण व्यापारी (या दोनों) क्या आप एक प्रवृत्ति व्यापारी, एक रेंज व्यापारी (या दोनों) क्या आप एक स्विंग व्यापारी या स्कैपर हैं (या दोनों) क्या आप मासिक व्यापार करते हैं , साप्ताहिक या दैनिक चार्ट (या उपरोक्त सभी) या क्या आप व्यापार में 4 घंटे, 1 घंटे, 15 मिनट या उससे कम समय सीमा पसंद करते हैं क्या आप संकेतक या ट्रेडिंग मूल्य कार्रवाई पसंद करते हैं क्या आप समाचार व्यापार करते हैं या एक तरफ खड़े हो जाते हैं उपरोक्त प्रश्नों का प्रयास व्यापार के दर्शन के विषय में संपर्क करने के लिए, और उनके उत्तर आपके व्यापार का एक सबसे महत्वपूर्ण पहलू है जिसे आपको परिभाषित करना चाहिए, यहां तक ​​कि सिस्टम पर विचार करने से पहले। मैं प्रवृत्ति व्यापार में एक दृढ़ विश्वास है। यह मेरे विश्वदृष्टि दर्शन से उत्पन्न होता है कि प्रवृत्तियों आते हैं और इस दुनिया में जाते हैं, और एक को पाने के लिए बहुत फायदा होता है फैशन या सिनेमा या थिएटर और कला की दुनिया में देखो और आप देखेंगे कि कई रुझान आते हैं और जाते हैं। बाल स्टाइल, कपड़े और गहने में देखो और you8217ll जल्दी से देखते हैं कि रुझान आते हैं और प्रवृत्तियों जाते हैं देर से 708217 और 808217 के घंटी नीचे जीन्स सभी क्रोध थे, और हर कोई उन्हें पहना था। लाखों उनमें से बना था। इसी तरह, किसी भी प्रवृत्ति पर ध्यान दें और ध्यान दें कि इस प्रवृत्ति का पालन करने के लिए लाभ था, और काउंटर प्रवृत्ति को खोना था यह व्यापार के समान है। कुछ भी। शेयर बाजार, वस्तु, वायदा, और विदेशी मुद्रा को देखो, और यदि आप पर्याप्त चार्ट देख रहे हैं तो आप देखेंगे कि हर बाजार के रुझान यही कारण है कि पेशेवर प्रवृत्ति व्यापारियों को अक्सर यह नहीं पता कि वे किस बाजार का कारोबार कर रहे हैं, वे केवल उस समय का अनुसरण कर रहे हैं जो उस समय चलने वाली प्रवृत्ति होती है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आपको आश्वस्त किया जाए कि आपके व्यापार की पद्धति में सकारात्मक उम्मीद है यह प्रवृत्ति व्यापार में विशेष रूप से सच है, क्योंकि सचेतक सवारी करने के लिए हमें विश्वास होना चाहिए कि अगले प्रवृत्ति अगले मोड़ के आसपास है, और जब मैं प्रवृत्ति पर आती हूं तो यह सभी घाटे के लिए तैयार होगा और फिर कुछ । इसलिए, हम जिस पद्धति का व्यापार करते हैं वह एक ध्वनि व्यापार पद्धति होगी जो हमारे व्यापार के दर्शन से बाहर निकलती है। जब मैं व्यापार में अनुशासन का एक मजबूत अभिप्रेत हूं, तो व्यापार में अनुशासित होने के बारे में बहुत अधिक बार किया जाता है, जब हमारे व्यापार घाटे का असली अपराधी हो सकता है कि हमारे पास एक व्यापारिक पद्धति नहीं है जो दीर्घकालिक लाभदायक है। ट्रेंड ट्रेडिंग सिस्टम को लाभदायक दीर्घकालिक होने के लिए, लाभ के लिए परिसर के दौरान प्रवृत्तियों के दौरान स्थिति में सुरक्षित रूप से जोड़ने का कोई तरीका होना चाहिए। इसकी आवश्यकता है क्योंकि प्रवृत्ति व्यापार में कोड़ा-देखा हुआ एक अनिवार्य है, दिया गया है, और इसलिए इस तरह के नुकसान के लिए कोड़ा में बनाने की प्रवृत्ति के लिए हमें सुरक्षित रूप से ट्रेडों में जोड़ना होगा। फिर से, यह एक ध्वनि पद्धति की आवश्यकता है जब प्रवृत्ति व्यापार होता है। उदाहरण के लिए, कभी-कभी हम इस तरह के बयान पढ़ते हैं: 8220 लाभ का व्यापार करने के लिए वास्तविक रहस्य यह है कि आप व्यापार में अपना खुद का सबसे बड़ा दुश्मन हैं या आप अपना सबसे अच्छा दोस्त हैं। क्या आप अनुशासित हैं या नहीं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप अपनी पद्धति से चिपक सकते हैं या नहीं, आप सफल व्यापार की वास्तविक कुंजी हैं। 8221 और जब इस में सच्चाई के तत्व हैं, अगर हमारे पास एक व्यापारिक पद्धति है जो ध्वनि नहीं है जैसा कि हम चाहते हैं के रूप में अनुशासित किया जा सकता है, और अंत में हम व्यापार में लाभ नहीं होगा विधि ध्वनि होना चाहिए। ध्वनि ट्रेडिंग पद्धति से अधिक अनुशासित व्यापारी व्यापार में लाभ के बराबर होते हैं। यह मेरी राय है कि एक ध्वनि पद्धति एक प्रवृत्ति व्यापार पद्धति है। अन्य 8220 ओवर्सल्ड 8221 और 8220 ओवरबाट 8221 जैसे स्टॉचैस्टिक, आरएसआई और अन्य ओसीलेटर जैसे संकेतों के साथ-साथ दूसरे शब्दों में टॉप और बॉटम लेने की कोशिश कर सकते हैं। यही उनका सही है यही उनका विशेषाधिकार है कुछ सफल होते हैं मुझे रुझान व्यापार में विश्वास है। इसका मतलब यह है कि जब उनके संकेतक कहते हैं 8220overbought8221 मैं खरीदता हूँ, और जब उनके संकेतक कहते हैं 8220oversold8221 मैं बेच रहा हूँ जबकि वे समर्थन पर खरीदते हैं, मैं बेचते हैं, और जब वे प्रतिरोध पर बेचते हैं मैं खरीदते हैं। हर किसी का अपना। यह वही है जो 8220 मार्केट 8221 बनाता है व्यापार में एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व हानि कम करने और मुनाफा को चलाने के लिए है। प्रवृत्ति-व्यापार का सचेतक प्रभाव जल्द ही ऐसे किसी भी खाते को भंग कर देगा जो ऐसा नहीं करता। इसके बाद, मैं केवल दैनिक समय-सीमा का व्यापार करता हूं। यह निश्चित रूप से केवल एक व्यक्तिगत प्राथमिकता है मैं 7:30 पूर्वाह्न पूर्वी समय में प्रति दिन एक बार चार्ट को जांचता हूं यह देखने के लिए कि कोई भी आदेश है जिसे मुझे दर्ज करने की आवश्यकता है, उन्हें लगभग 8:00 बजे दर्ज करें, तो मैं अगले दिन तक 7:30 बजे तक चेक करे। पूर्व का। जाहिर है, इस बात का अपवाद शुक्रवार को होता है, जब मैं लगभग 3:30 पूर्वाह्न पूर्वी की तरफ देखेंगे। मैं अपने एमटी -4 प्लेटफार्म पर अलर्ट्स भी रखता हूं ताकि मुझे सूचित किया जा सके कि स्टॉप लॉस के कारण मारा गया था ताकि मैं मूल व्यापार फिर से दर्ज कर सकूं (8220method8221 पोस्ट में इसके बारे में अधिक)। मैं इस समाचार को दूसरा विचार नहीं देता। मूल्य कार्रवाई मुझे बताती है कि समाचार क्या है, और मैं केवल कीमत पर कार्रवाई कर सकता हूं। अंत में, मैं प्रवृत्ति दिशा निर्धारण के लिए एएमए 50 को छोड़कर कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता। उस 8217 यह यह मेरे दर्शन के कारण है कि सरल बेहतर है। मैं सभी को जानना चाहता हूं कि यह प्रवृत्ति किस दिशा का है, और फिर मैं ट्रेन पर कैसे हॉप हूं। एक विशाल लोकोमोटिव के रूप में प्रवृत्ति के बारे में सोचो एक बार जब यह ट्रेन शुरू होती है, तो वास्तव में आगे बढ़ने के लिए 8220 से स्टीम 8221 तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। लेकिन don8217t इसके सामने खड़े होने और इसे रोकने की कोशिश करते हैं। यह आपको कटोरा देगा और फिर आपको चलाने देगा। यह व्यापार की प्रवृत्ति के समान है इस प्रवृत्ति पर कूदने और जब तक यह बंद नहीं हो जाता, तब तक उसे सवारी करना बेहतर होता है कहीं ज्यादा सुरक्षित। मेरे 8220 संसाधनों में 8221 पदों में मैं कुछ किताबों की सिफारिश करेगी जो पूरी तरह से मैंने जिस तरह से व्यापार में बदलाव किया है, ने मुझे जीवन के लिए एक प्रवृत्ति-व्यापारी बनाया, और इससे आपको कोई शक नहीं होगा यदि आप पहले से ही उन्हें पढ़ नहीं चुके हैं। अगला पोस्ट: विधि उपरोक्त कुल मिलाकर दर्शनशास्त्र पदों में उल्लिखित आवश्यकताओं को पूरा करने वाली विधि यही है। सभी व्यापारिक प्रणालियों के साथ, इस पद्धति के बारे में कुछ अच्छी बातें हैं, और कुछ बहुत अच्छी चीजें नहीं हैं, या चीजें जो सुधार की आवश्यकता हैं एक व्यापारिक पद्धति में मेरे पास क्या होना जरूरी है: प्रवृत्ति की दिशा को परिभाषित करने का एक तरीका प्रवृत्ति में प्रवेश करने का एक तरीका एक स्टॉप लॉस ऐड-ऑन का एक तरीका अगर प्रवृत्ति प्रवृत्ति से बाहर निकलने का एक तरीका है तो यहाँ है एक ऐसा तरीका जो उपरोक्त सभी आवश्यकताओं पर उद्धार करता है आप अपनी स्वयं की पसंद को बदलने के लिए अंश बदलने या बदलाव या जोड़ना या निकालने की इच्छा कर सकते हैं। प्रवृत्ति की दिशा को परिभाषित करने का एक तरीका: मैं 50 एएमए का उपयोग करता हूं। यदि कीमत ऊपर है तो मैं केवल लंबे समय तक जाता हूं, अगर नीचे मैं केवल शॉर्ट्स लेता हूं मैंने एक 200 एसएमए, और फिर 100 एसएमए का परीक्षण किया, लेकिन उन दोनों की खोज की, जो बहुत अधिक प्रवृत्ति की प्रवृत्ति की अनुमति देते हैं, जैसे कि मूल्य चलती औसत से लंबा रास्ता मिल जाता है और फिर वापस करता है 200 और 100 दोनों के पास बहुत मजबूत काउंटर-ट्रेंड आंदोलनों हैं जो 50 एक प्रवृत्ति के रूप में पकड़ लेंगे और pips के अधिग्रहण की अनुमति देगा। प्रवृत्ति में प्रवेश करने का एक तरीका मैं इनसाइड बार का उपयोग करता हूँ इसमें रविवार की सलाखों को शामिल किया गया है, जैसा कि मैं सिग्नल के लिए आईबीएफएक्स का उपयोग करता हूं (चूंकि दिन की मोमबत्ती 8:00 पूर्वाह्न पूर्वी बंद होती है) और ओंडा पर वास्तविक ट्रेडों को लगाते हैं। Let8217 एक उदाहरण ले: कहें कि हम एक डाउनथ्रेंड में हैं (मूल्य 50 एएमए के अंतर्गत है) और कीमत तब एक इनसाइड बार बनाता है दिन के समापन पर (8:00 पूर्वाह्न से पूर्व पूर्वी) मैं वर्तमान बारकंडल के कम से कम एक बेचना रोक आदेश रखूंगा। मैं एक 30 पीप स्टॉप लॉज का उपयोग करता हूँ यह प्रवृत्ति व्यापार की सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। हमें केवल हमारे कोड़ा-नुकसान वाले घाटे को कम से कम रखना चाहिए और हमारे मुनाफे को चलाना चाहिए। यदि 30-पिप स्टॉप लॉस का उपयोग करना हो तो हमारा जोखिम दर 1 से 10 तक हो सकता है क्योंकि ट्रेंड के दौरान 300 या उससे अधिक पिप्स लेने में सामान्य है। स्टॉप लॉस 8230 के बारे में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि स्टॉप लॉस बाहर ले जाया जाता है हम फिर से मूल व्यापार दर्ज करते हैं (एक विक्रय स्टॉप या मूल एंट्री 8212 एट के समान सटीक मूल्य के रूप में स्टॉप खरीदते हैं)। इसका कारण यह है कि यदि बाजार में हमारे आदेश में प्रवेश मूल्य वापस लौटाया जाए, तो हमारा मूल स्टॉप लॉस निकालने के बाद, गति आमतौर पर जारी रहेगी, और हम इस व्यापार को याद नहीं करना चाहते हैं। उपरोक्त नियम, प्रवृत्ति व्यापार से आने वाली हानि की अनिवार्य संख्या के साथ, सबसे अधिक संभावना रीसायकल बिन में यह धागा डाल देगा। जैसे ही लोग यहां और वहां 30 पिप हानियों को पोस्ट करना शुरू करते हैं, स्टॉप लॉस से टकराने के बाद व्यापार को रीसेट करने की इच्छा न रखने के साथ ही यह धागा बहुत लोकप्रिय नहीं होगा। बेशक, एक प्रवृत्ति से मुनाफा सभी छोटे नुकसान के लिए भुगतान करता है, और फिर कुछ लेकिन क्योंकि वास्तविक प्रवृत्ति व्यापार में कई नुकसान हैं, यह किसी लोकप्रिय थ्रेड के लिए नहीं बना है, क्योंकि ज्यादातर एक प्रणाली चाहते हैं, जहां हम 8221 का 8220 राइट 80 है (भले ही इसका अर्थ खोने वाला सिस्टम है क्योंकि नुकसान मुनाफे से बड़ा है) ट्रेंड ट्रेडर्स केवल 8220right8221 समय के लगभग 20-30 हैं। ट्रेंड जारी होने पर अगर ऐड ऑन इन करें हम प्रत्येक प्रवृत्ति में हर इनसाइड बार लेते हैं I यहां तक ​​कि रविवार की मोमबत्तियां, जो वास्तव में बार के अंदर होती हैं हम बस कम (एक डाउनट्रेन्ड में) और प्रत्येक अंदर के बार के उच्च (एक अपट्रेंड में) खरीदारी की रुक पर एक बिक्री रोक लगाते हैं। कभी-कभी यह सचमुच एक प्रवृत्ति में हजारों पॉजिटिव पिप्स प्रदान करता है व्यापार से बाहर निकलने का एक तरीका मैं पिछली सलाखों का उपयोग उच्च (नीचे की प्रवृत्ति में) और पिछली सलाखों का कम (एक अपट्रेंड में) का उपयोग करता हूं, जो किसी खास रन में मैंने सभी ट्रेडों को खोलने के लिए किया था। धन प्रबंधन एक जोखिम है जो जोखिम सहिष्णुता पर आधारित है। चूंकि इस पद्धति का उपयोग किसी भी जोड़ी पर किया जा सकता है, इसलिए कई पदों पर खुला होना संभव है। इस वजह से मुझे किसी भी एक व्यापार पर केवल एक प्रतिशत का आधा होना चाहिए। अगर मेरे पास खुले 10 ट्रेड होते हैं तो मेरा कुल जोखिम 5 होगा। उन दस पदों में से 2-3 अच्छे अच्छे रुझानों में प्रवेश करेंगे जो अन्य 7-8 पर स्टॉप लॉस के लिए अधिक से अधिक होगा। वैसे, अगस्त से दिसंबर 2008 तक (छुट्टियों का मौसम नहीं व्यापार) इस पद्धति ने AUDUSD पर 6845 पीप, शुद्ध (प्रति ट्रेड 2 पिप्स फैलाने सहित) बनाया फिर जनवरी से अप्रैल तक यह 10 9 7 पिप्स बना, नेट पोस्ट संख्या 4 में शामिल रहें अगस्त 2018 स्थिति: सदस्य 37 पोस्ट यहाँ कुछ संसाधन हैं जो मैंने पढ़ा है जो सचमुच अपना संपूर्ण व्यापार (और पूरी तरह से समाज को देखकर) बदल चुका है। यदि आप व्यापार करने के लिए नए हैं, तो इससे पहले कि आप कुछ भी करते हैं, इन पुस्तकों को पढ़ें, और यह आपको कई खोए हुए पिप्स को बचाएगा। 1. रुझान निम्न: माइकल कोवेल द्वारा कितने महान ट्रेडर्स अप या डाउन मार्केट्स में लाखों बनाते हैं। माइकल साक्षात्कारों में एड सियोको जैसे महान व्यापारियों को यह जानने के लिए कि वे कैसे व्यापार करते हैं। यह किताब है, जिसने मुझे एक प्रवृत्ति व्यापार करने के लिए आश्वस्त किया और किताब को पढ़ना आवश्यक है। हालांकि, इसमें प्रवृत्ति व्यापार के लिए कोई भी विधि या सिस्टम शामिल नहीं है (कम से कम कोई भी जो वास्तव में मुद्रा बाजार में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता) 2. मुद्रा रुझान पर हमला: ग्रेग मीकोलॉस्की द्वारा विदेशी मुद्रा बाजार में बड़ी चाल का अनुमान और व्यापार कैसे करें ग्रेग एक पूर्ण व्यापारिक विधि को निर्धारित करता है यह किताब ऊपर की ओर माइकल कोवेल की पुस्तक के साथ मिलती है 3. बाजार विजार्ड्स: जैक श्वायर द्वारा शीर्ष व्यापारियों के साथ साक्षात्कार। यह पुस्तक आपको हानि के बाद नुकसान के बावजूद, या मार्जिन खाते के बाद हाशिए खाते के बावजूद सभी प्रेरणा प्रदान करेगी। जैक साक्षात्कार के शीर्ष व्यापारियों और बिना किसी अपवाद के वे सभी अपने पहले खातों को खो दिया है और सच जानने लगा है कि थॉमस एडीसन ने लोकप्रिय बना दिया है, एक बार फिर कोशिश करें। क्वाट निम्नलिखित फॉरेक्स फैक्ट्री पर कुछ धागे हैं जो ने मुझे बहुत प्रभावित किया है: 1. आपका बिल्डिंग इक्विटी मिलिपाडे यह विदेशी मुद्रा फैक्टरी पर सबसे अच्छा धागे में से एक है और सभी को पढ़ने के लिए आवश्यक होना चाहिए। 1 से 100,000 के इनाम का खतरा अब यह प्रवृत्ति व्यापार है, हालांकि, मेरी राय में, इस पद्धति में, निकास पर स्पष्ट मार्गदर्शन प्रदान करने से कम हो जाता है। 2. इनसाइड बार ट्रेडिंग तकनीक यह धागा वाणिज्यिक खंड में है, और मुझे कोई अंदाज़ा नहीं है कि क्यों डैमोन कुछ भी नहीं बेच रहा था और न ही पाठकों को लागत पैसे के लिए कुछ भी कह रहा था। यह एक प्रेरक धागा है, फिर भी उसने अपनी पटरियों में मरने से रोक दिया और किसी को भी पता नहीं क्यों डेमोन ने एक और धागे के बारे में बताया, जहां वह एक पूरी तरह से भिन्न तरीके से व्यापार कर रहा है। 3. लंबी अवधि के ब्रेकआउट और रुझान निम्नलिखित। quotNumbNutsquot मैंने एक ही दर्शन को मानने और एक प्रणाली में इसे बनाने का एक उत्कृष्ट काम किया है। मैं अपनी विधि के लिए कोई भी नतीजे नहीं देखता, और संभवत: यहाँ सबसे अच्छा धागे में से एक बन सकता है। और आखिरकार, यदि आप उपर्युक्त सभी संसाधनों को छोड़ना चाहते हैं और सिर्फ यूट्यूब पर एक गीत देखना चाहते हैं जो ट्रेडेड ट्रेडिंग के व्यापार दर्शन को सारांशित करता है, तो यहां जाएं: अगली पोस्ट्स विधि के स्क्रीन शॉट्स होंगे। इस स्क्रीनशॉट में आप देखेंगे: 1. इनसाइड बार को इंगित करने वाला लाल तीर arrow। यहां हमने 30 पिप स्टॉप लॉस के साथ इनसाइड बार के उच्च पर एक शॉप स्टॉप ऑर्डर दिया है। 2. लाल अंगूठे नीचे दो दिन बाद स्टॉप लॉस को माइनस 30 पिप्स के लिए मारा गया। हम एक ही कीमत पर खरीद रोक फिर से दर्ज करें। अगले दिन दूसरे आदेश ट्रिगर। 3. कोस्ट लॉस ऑर्डरक्वाट। यहां हम प्रत्येक सफल बार के कम से कम हमारे स्टॉप लॉस ऑर्डर को आगे बढ़ रहे हैं। 4. ग्रीन अंगूठे ऊपर यह तब होता है जब हम प्लस 178 पिप्स के व्यापार से बाहर निकलते हैं। इसलिए हमने इस व्यापार पर 144 पिप्स के बराबर 148 के बराबर 148 पाईप्स के लिए सकारात्मक 178 शून्य से 30 कर दिया था। नोटिस हमने इस रन पर ट्रेडों में कोई वृद्धि नहीं की थी। अटैचमेंट इमेज (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) हाय केल्विन, आप उन इलाकों से कैसे निपटते हैं जहां कीमत आपके 50 ईएमए में बढ़ रही है क्या आप ट्रेडों में प्रवेश करने से रोकते हैं जब तक कीमतें दूर नहीं हो जाती हैं या माफ कर दीजिए माइकल, आप एक बहुत अच्छा सवाल पूछते हैं। क्योंकि हमारे पास इतने सारे जोड़े हैं जो हम व्यापार कर सकते हैं मैं आमतौर पर ईएमए के चारों ओर कीमत उछाल जाने पर व्यापार नहीं करता हूं। मैं एएमए (लंबी अवधि के लिए, शॉर्ट्स के लिए नीचे) पर एक ढलान देखना पसंद करता हूं और फिर ईएमए से एक उछाल एक अच्छा उदाहरण अभी यूरीसीएएफ को देखना है प्रश्न के लिए धन्यवाद माइकल, क्या आप अपने व्यापार में आशीष प्राप्त कर सकते हैं.फोरेक्स ट्रेंड निम्नलिखित: एक लाभदायक रणनीति विदेशी मुद्रा बाजार में प्रवृत्ति के लिए कस्टम बनाया गया है जो निम्नलिखित रणनीति है। लंबी अवधि के दिशात्मक आंदोलनों प्रमुख मुद्रा जोड़े में स्पष्ट हैं और रुझान निम्नलिखित इन चालों को कैप्चर करते हैं इस आलेख में रुझान की रणनीति का वर्णन होगा, यह दिखाएं कि यह विदेशी मुद्रा बाजार में कैसे लागू किया जा सकता है, रणनीति के लाभों और लाभों के बारे में बात करें, और इस तरह के सफल विदेशी मुद्रा रुझान का उदाहरण दिखता है। परंपरागत रुझान निम्नलिखित नए ऊंचाइयों को खरीदने और नए झुकाव की बिक्री को सिखाता है कि कैसे बाजार में प्रवेश किया जाए। विचारधारा के अन्य विद्यालय, समग्र दीर्घकालिक उन्नयन के भीतर कम समय के फ्रेम पर पुलबैक खरीदकर पारंपरिक पद्धति को ठीक करने की कोशिश करते हैं। रुझान अनुयायी आम तौर पर मानते हैं कि कीमत केवल एक चीज है जो व्यापार निर्णय लेने के दौरान महत्वपूर्ण होती है वे मूलभूत डेटा को छूट देते हैं, यह विश्वास करते हुए कि सभी जानकारी मूल्य में ही अंतर्निहित होती है। यदि आप आज व्यापारियों के लिए उपलब्ध सबसे शक्तिशाली पुलबैक रणनीतियां में से एक को तलाश कर रहे हैं, तो आज यहां क्लिक करके हमारी नई अपडेट की गई मार्गदर्शक पुस्तिका 8211 लांग पुल्लैबैक रणनीति 8211 का आदेश दें। वास्तव में, कुछ प्रसिद्ध रुझान अनुयायी यहां तक ​​कि यह कहने के लिए भी जाते हैं कि कीमत समाचार बनाता है, खबर नहीं है कि कीमतें याद रखें, यदि आप नीचे की प्रवृत्ति के भीतर कम दर्ज करना चाहते हैं, तो इन नियमों को उलट करें। परंपरागत रुझान के साथ व्यापार करने का अनुसरण करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं: Ascertain trend8212 जिस तरह से जोड़ी चलती है कई साल चार्ट पर एक नज़र डालें, यह ऊपर या नीचे फैल रहा है, यह मान लेता है कि आपकी चुनी हुई जोड़ी चल रही है। अपनी प्रविष्टि बिंदु 8212 चुनें एक प्रवृत्ति व्यापार में प्रवेश करने का सबसे अच्छा तरीका गर्मागर्म बहस है। जैसा कि पहले कहा गया है, पारंपरिक रुझान वाले व्यापारियों ने जब भी नया उच्च स्तर हासिल किया है, तब खरीद लेंगे। दूसरों को चलते हुए औसत पर वापस खींचने का इंतजार है, या थोड़े समय के फ्रेम चार्ट में वापस खींचें। धैर्यपूर्वक रुको 8211 प्रवृत्ति के लिए अपनी स्थिति को लाभ में जारी रखने के लिए। ज्यादातर व्यापारियों के लिए यह सबसे कठिन हिस्सा है रुझान निम्न एक धीमा, पीस व्यापार प्रक्रिया है। व्यापार 8212 से बाहर निकलें- रुको जब तक प्रक्षेपण पूरी तरह से बाहर निकलने के पूर्व में नहीं होता है। यह नियम के बाद एक और नीच प्रवृत्ति है। सवाल यह है कि अगर यह सिर्फ एक ड्रॉडाउन या रुझान में एक वास्तविक परिवर्तन है तो वास्तविक समय में जवाब देना मुश्किल होता है। हालांकि, यह मस्तिष्क में एक आसान लगता है ट्रेंड के अनुसरण में किसी को निकास के संबंध में सख्त नियमों का पालन करने की आवश्यकता है इस रणनीति के लिए अनुशासन महत्वपूर्ण है मुझे क्या पसंद है एक व्यापारिक रणनीति के रूप में ट्रेंड अनुवर्ती और मूलभूत अनुसंधान के संयोजन। मेरा मानना ​​है कि विदेशी मुद्रा बाजार में सही कारोबारी निर्णय लेने के लिए शुद्ध कीमत पर्याप्त है। इस के साथ कहा, रुझान पूरी रणनीति के हिस्से के रूप में अपनी जगह है, न कि कुल रणनीति प्रवृत्ति व्यापार जाहिर है विदेशी मुद्रा बाजार में काम करता है, हालांकि इसकी तुलना में यह कठिन है। बड़े ड्रा डाउन रणनीति का एक अंतर्निहित हिस्सा हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में गंभीर अंतराल स्विंग होते हैं जो सभी बाहर दस्तक देंगे लेकिन बहुत ही दोषी, अनुशासित प्रवृत्ति व्यापारी इस तथ्य के निर्धारण के बाद कि क्या ड्रॉ डाउन प्रवृत्ति में वास्तविक परिवर्तन हैं I इसलिए, नियमों और सशक्त अनुशासन का एक सख्त सेट होना चाहिए ताकि धन का रुझान बना दिया जाए। डेविड गुडबॉय न्यूयॉर्क शहर आधारित बहु-रणनीति निधि के लिए व्यावसायिक विकास के उपाध्यक्ष हैं। फॉरेक्स ट्रेन्ड शिकारी यूनीकी और अत्यधिक लाभदायक रुझान-स्वचालित ट्रेडिंग रणनीति विदेशी मुद्रा रुझान हंटर मेटा ट्रेडर 4 ट्रेडिंग टर्मिनल के लिए पूरी तरह से स्वचालित व्यापार प्रणाली है, विशेषकर विकसित साधारण विदेशी मुद्रा व्यापारियों की जरूरतों के लिए, फिर भी कई पेशेवर व्यापारियों द्वारा सफलतापूर्वक उपयोग किया जाता है विदेशी मुद्रा रुझान हंटर बाजार पर शायद सबसे अच्छा रुझान-निम्न और दीर्घकालिक लाभदायक व्यापार प्रणाली है। इसकी मदद से, आप प्रति लेन-देन के मुकाबले कई सौ पिप्स मूल्य का लाभ उठाने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। यदि अब तक आप मुख्य रूप से विदेशी मुद्रा रोबोटों को स्केलिंग करते हैं, तो आप निश्चित रूप से आश्वस्त होंगे कि वे दलाल व्यापार की स्थितियों पर दृढ़ता से निर्भर हैं, और कम से कम फैलाने वाले लोगों ने उन्हें तेजी से नुकसान पहुंचाया है: आपके पैसे का नुकसान यदि आप एशियन स्क्रैप ट्रेडर्स के एक और निराश ग्राहक हैं, तो ध्यान से विदेशी मुद्रा रुझान हंटर पर ध्यान दें। विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति हंटर आपको क्या प्रदान करता है जो आप इसे दूसरे के बीच अद्वितीय बनाते हैं, बड़े पैमाने पर स्केलिंग, विदेशी मुद्रा रोबोट्स यहां पर क्या है: 25 लेन-देन प्रति लाभ का औसतन, जो स्वचालित रूप से इसका मतलब है कि आपको अब तक सही ब्रोकर की खोज करने की ज़रूरत नहीं है सबसे कम फैलता है विदेशी मुद्रा रुझान हंटर किसी प्रतिष्ठित ब्रोकर के साथ सफलतापूर्वक काम करेगा। आपके पास एकल लेनदेन प्रति 300 से अधिक पिप्स का लाभ लेने का अवसर है। 1500 से अधिक पिप्स औसत वार्षिक लाभ तीन मुद्रा जोड़े में 12 साल से अधिक: EURUSD, EURJPY और GBPJPY। किसी भी सम्मानित ब्रोकर के साथ समस्या-मुक्त कार्य, ऑर्डर पूर्ति के प्रकार की परवाह किए बिना, चाहे चाहे फैलता तय हो या फ़्लोटिंग हो, और चाहे कोटेशन चार या पांच अंक वाले हों या नहीं। वास्तविक या डेमो खातों की असीमित संख्या पर विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति हंटर का उपयोग करने का अवसर। हम आपको विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति हंटर से प्रत्येक समर्थित मुद्रा जोड़ी के लिए बैचस्टेस दिखाना चाहते हैं, जो कि 2000 से 2018 की अवधि के लिए निश्चित 1 के बराबर के बराबर है। ट्रेडों की सारी सूची देखने के लिए ग्राफ़ पर क्लिक करें। विदेशी मुद्रा रुझान हंटर में सभी आवश्यक विशेषताएं हैं कि एक विशेषज्ञ सलाहकार के पास विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति हंटर 100 पूरी तरह से स्वचालित, स्थापित करने और उपयोग करने में आसान है, केवल कुछ क्लिक्स और आपको एक काम और व्यापार विशेषज्ञ सलाहकार मिलेगा। विदेशी मुद्रा रुझान हंटर आपको स्वतंत्रता और निश्चित आय देता है जिसके लिए आपने भी सपना नहीं देखा है। सामान्य विदेशी मुद्रा व्यापारी की जरूरतों के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया, लेकिन कई व्यावसायिक व्यापारियों द्वारा सफलतापूर्वक उपयोग किया गया। पूरी तरह से निशुल्क उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका जिसमें आप सभी को डाउनलोड, स्थापित करने और विदेशी मुद्रा रुझान हंटर को कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होती है। उत्कृष्ट समर्थन उपलब्ध थे 24 5 और अपनी समस्याओं को हल करने में सहायता करने के लिए आवश्यक सभी चीजें करें या अपने प्रश्नों का उत्तर दें। विदेशी मुद्रा रुझान हंटर में धन प्रबंधन के लिए सर्वोत्तम प्रणाली है विशेषज्ञ सलाहकार के पास अधिक मामलों में ऐसा कोई सिस्टम नहीं है जो आपके खाते को थोड़े समय के लिए रीसेट कर देगा। विदेशी मुद्रा रुझान हंटर आपको जोखिम स्तर निर्दिष्ट करने का विकल्प देता है जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं। सबसे अच्छी चीज। विदेशी मुद्रा रुझान हंटर के साथ आपको एक जीवन समय मुफ्त अपडेट मिलेगा। आपका रोबोट हमेशा विदेशी मुद्रा बाजार की वर्तमान स्थिति के लिए अनुकूलित किया जाएगा। डाउनलोड के लिए नया संस्करण उपलब्ध होने पर आपको हमेशा सूचित किया जाएगा पूर्ण स्वतंत्रता आपके पास वास्तविक और डेमो दोनों के असीमित खातों पर विदेशी मुद्रा रुझान हंटर का उपयोग करने की स्वतंत्रता है इसमें कोई प्रतिबंध नहीं है हम आपको बताते हैं कि कैसे विदेशी मुद्रा रुझान हंटर ट्रेडों यह चार्ट स्पष्ट रूप से दिखाता है कि कुछ हफ्तों के लिए विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति हंटर ने 1500 पिप्स का लाभ कमाया है। हां, यह कुछ हफ्तों के लिए 1500 पिपों की गलती नहीं है। यू.एस. सरकार की अस्वीकरण की आवश्यकता है - कमोडिटी वायदा कारोबार आयोग वायदा और विकल्प ट्रेडिंग के पास बड़े संभावित पुरस्कार हैं, बल्कि बड़े संभावित जोखिम भी हैं। आपको वायदा और विकल्प बाजारों में निवेश करने के लिए जोखिमों से अवगत होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार न करें जो आप खो सकते हैं यह न तो एक वकील है और न ही खरीदें सॉल वायदा या विकल्प की पेशकश है। कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता इस वेब साइट पर चर्चा किए गए लोगों के मुकाबले लाभ या हानि हासिल करने की संभावना है या नहीं। किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। हाइपोथेटिक या सिम्युलेटेड निष्पादन परिणाम कुछ सीमाएं हैं। वास्तविक कार्यक्षमता रिकॉर्ड न करें, सिम्युलेटेड परिणाम वास्तविक व्यापार का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। इसके अलावा, ट्रेडों को निष्पादित नहीं किए जाने के बाद, परिणामों के तहत या प्रभाव के लिए मुआवजा दिया जा सकता है, यदि किसी भी तरह के बाजार के कारक, जैसे कि लिक्विडिटी की कमी नहीं है। आम तौर पर सिम्युलेटेड ट्रेडिंग प्रोग्राम भी इस तथ्य के प्रति विषय हैं कि उन्हें हिंदशाह के लाभ के साथ तैयार किया गया है। कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता या उस तरह के लाभ या हानि प्राप्त करने के लिए संभवतः दिखाएगा। कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि किसी भी खाते को दिखाए गए लोगों के समान लाभ या हानि प्राप्त करने की संभावना है या नहीं। वास्तव में, काल्पनिक प्रदर्शन के परिणाम और वास्तविक परिणाम जो कि किसी भी विशेष व्यापार कार्यक्रम द्वारा प्राप्त किए जाते हैं, के बीच अक्सर तीव्र अंतर होते हैं। हाइफोटीटीकल ट्रेडिंग में वित्तीय जोखिम शामिल नहीं है, और वास्तविक व्यापार में वित्तीय जोखिम के प्रभाव के लिए कोई काल्पनिक व्यापारिक रिकॉर्ड पूरी तरह से खाता नहीं हो सकता है। इस वेबसाइट पर या इस वेबसाइट से खरीदे गए किसी भी ई-पुस्तक या विशेषज्ञ सलाहकार की सारी जानकारी शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए है और वित्तीय सलाह प्रदान करने के लिए नहीं है। लाभ या आय के बारे में कोई भी बयान, व्यक्त या निहित, कोई गारंटी नहीं दर्शाता है आपका वास्तविक व्यापार घाटे में हो सकता है क्योंकि व्यापार प्रणाली की गारंटी नहीं है। आप अपने कार्यों, ट्रेडों, लाभ या हानियों के लिए पूर्ण जिम्मेदारियों को स्वीकार करते हैं और किसी भी और सभी तरीकों से बेदखल इस सूचना के विदेशी मुद्रा रुझान हंटर और किसी भी अधिकृत वितरकों को पकड़ने के लिए सहमत हैं।

No comments:

Post a Comment